Top देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग Secrets

Wiki Article





घी में ऐसे गुण हैं कि यह आपकी त्‍वचा के रूखेपन को दूर करने के साथ-साथ आपकी स्किन को मुलायम, चमकदार और खुबसूरत बनाने में मदद करता है। यदि आपकी स्किन अधिकतर ड्राई या सूखी रहती है, तो अपनी त्वचा पर इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप घी की कुछ बूंदें लें और अपनी त्वचा पर लगाएं। आप बस कुछ मिनट के लिए घी की मालिश करें और यह आपकी त्‍वचा को अच्‍छा बनाएगा। 

देसी घी स्किन के लिए जादू की तरह काम करता है।

घी का उपयोग आयुर्वेदिक उपचार में किया जाता रहा है।

नई नवेली दुल्हन कर रही है बिछिया की तलाश, तो यहां मिल जाएंगे शानदार...

घी ड्राई स्किन के लिए जबरदस्त हीलर और मॉइश्चराइजर की तरह काम करता है। घी और बेसन का फेस पैक त्वचा पर लगाने के बाद इसे हटाते समय खास तरीका अपनाएं।

लैक्टोज इनटॉलरेंट यानी दूध और दूध से बनी चीजों से एलर्जी वाले लोग इसे दाल और सब्जी में ले सकते हैं.

बढ़ती उम्र में जोड़ों का दर्द बढ़ने लगता है ऐसे में गाय का घी इस समस्या के लिए अचूक औषधि है। गठिया के मरीज यदि देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग रोज गाय के घी से जोड़ों की मालिश करें, तो दर्द की समस्या दूर हो सकती हैं। इसके अलावा मालिश से हड्डियां भी मजबूत होती हैं।

देसी घी का उपयोग पेट की सूजन कम करने में

* सर्दी और कफ के दौरान घी का उपयोग करने से हालत और भी खराब हो सकती है.

गर्मी में इस तरह भूलकर भी न लगाएं आइस, वरना बिगड़ सकता है आपका चेहरा

जो दवा की तरह काम करते हैं। कई लोगों को लगता है कि घी खाने से वजन बढ़ता है लेकिन ऐसा नहीं है, नियमित रूप से सेवन करने से वजन घटने लगता है। शरीर को ताकत और हड्डियों को मजबूती मिलती है।

देसी देसी घी में प्रचुर मात्रा में ‘एंटीऑक्सीडेंटस’ मौजूद होते हैं। यह एंटीऑक्सीडेन्टस फ्री रेडिकल्स से शरीर को हुए नुकसान को तत्काल ही ठीक कर देते हैं और देसी घी हमारे अंदरूनी सेल्स और टिश्यू को प्रोटेक्ट करता है और बीमारियों से बचाता है।

कार्डियो या स्ट्रेंथ ट्रेनिंग: जानिए वजन घटाने के लिए कौन सी एक्सरसाइज है बेस्ट?

- कब्ज में आराम देता है. वजन घटाने में भी मदद करता है.

Report this wiki page